Sunday 2 February 2014

एलियन की तस्वीर खींच कर उठा दिया रहस्य से पर्दा


मानव मस्तिष्क हमेशा कुछ नया और अद्भुत तलाशने की कोशिश करता है. रोमांच की अजीबोगरीब दुनियां में छिपे रहस्यों का पता लगाने के लिए रोज कोई ना कोई नई तकनीक विकसित की जा रही है. कुछ समय पहले जब अंधविश्वास के कारण विज्ञान अपनी उपयोगिता दर्ज नहीं करवा पा रहा था तब सभी लोग अंधेरी दुनियां में पूरा विश्वास रखते थे. लेकिन अब प्रेत-आत्माओं और काले जादू की दुनियां से पर्दा उठाने के बाद वैज्ञानिक ऐसे रास्तों को खोजना चाह रहे हैं जो उन्हें दूसरे ग्रह पर रहने वाले प्राणियों तक पहुंचा सके. यूं तो सौर मंडल में पृथ्वी के अलावा अन्य कई ग्रह हैं लेकिन उन ग्रहों पर रहने वाले लोगों, जिन्हें पृथ्वी पर एलियन कहकर संबोधित किया जाता है, के विषय में जानना अभी तक संभव नहीं हो पा रहा है.

एलियन के अस्तित्व पर लगे प्रश्नचिंह को एक सोलह वर्षीय बच्चे ने समाप्त कर दिया है. क्योंकि उसने दुनियां के सामने ऐसी तस्वीरें पेश कर दी है जिसे आप क्या कोई भी प्रतिष्ठित वैज्ञानिक नकार नहीं सकता. यह तस्वीरे हैं एलियन की, जिनके होने या ना होने जैसे ना जाने कितने ही प्रश्न हम आए दिन सुनते ही रहते हैं. लेकिन विज्ञान और तकनीक की अत्याधिक उन्नति होने के बावजूद आज भी एलियन का अस्तित्व हमारे लिए एक रहस्य ही बना हुआ था. पर अब इस रहस्य को समाप्त कर यह प्रमाणित किया गया है कि वास्तव में एलियन का अस्तित्व है और वह जब चाहे बिना रोक-टोक के अपनी मर्जी से धरती पर विचरण कर सकते हैं.

चिआ नान जिंग नाम का यह सोलह वर्षीय किशोर अभी कुछ दिन पहले अपने स्कूल की तरफ से हिमालयी देश में घूमने गया था. रात के समय वह अपने दोस्तों के साथ घूमते हुए तस्वीरें ले रहा था. अचानक उसके कैमरे में एक ऐसा दृश्य दिखाई दिया जिसे देखकर जिंग और उसके दोस्त हक्के-बक्के रह गए. उन्हें कैमरे के लेंस में यूएफओ और उसमें उतरते एलियन दिखाई दिए.

जिंग का कहना है कि जब वह तस्वीरें ले रहा था जो उसने आसमान में कुछ अजीब चीज देखी. धीरे-धीरे यह चीज बड़ी होती गई और नीचे उतर आई. उसमें कुछ अजीब से प्राणी उतरे और तभी उसने कुछ तस्वीरों को कैमरे में कैद कर लिया. सौभाग्यवश उस समय जिंग के पास अच्छे फोकस वाला कैमरा था. जिंग और उसके दोस्त कभी इस भयानक रात को नहीं भूल सकते. 

No comments:

Post a Comment